Festival Wishing Website कैसे बनाये पूरी जानकारी Hindi में - Gujarat Career Club

Subscribe Us

ads
Responsive Ads Here

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, October 28, 2018

Festival Wishing Website कैसे बनाये पूरी जानकारी Hindi में

Festival Wishing Website: Hello Friends आज के इस Article में हम आपको बताने वाले हैं की आप एक Festival Wishing Website कैसे बना सकते हैं।


Festival Wishing Website

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की आज Festival Wishing Website का बहुत ज्यादा Craze है और बहुत सारे लोग इस तरह की Website बनाकर आसानी से Online पैसे कमा रहे हैं तो अगर आप भी एक Wishing website बनाकर Online पैसे कामना चाहते हैं तो यह Article आपके लिए बहुत ही ज्यादा Useful होने वाला है।
क्योंकि इस एक Article में हम आपको Festival Wishing Website के बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं जैसे की एक Wishing Website बनाने के लिए आपको कौन-कौन से Software की जरुरत होगी, आप कहाँ से Free में Wishing Scripts को Download कर सकते हैं और एक Wishing Script  में आपको क्या-क्या चीजें Enter करनी होती है।
चलिए Starting से सुरु करते हैं- सबसे पहला सवाल है की एक Wishing Website बनाने के लिए आपको क्या -क्या चीजें चाहिए होती हैं ?

Things you need to Create a Festival Wishing Website

एक Wishing Website बनाने के लिए आपको निम्नलिखित चीजों की जरुरत होती है-

01. Wishing Script

एक Wishing Script Theme की तरह होती है, जैसे की जब आप किसी Theme को अपने Website  Upload करते हैं तब आपकी Website पूरी तरह से Change हो जाती है और आपको कुछ नए Features देखने को मिलते हैं।
ठीक इसी प्रकार एक Wishing Script होती है, लेकिन सभी Festivals के लिए अलग-अलग Scripts होती हैं तो आप Internet से या हमारे Website से इन Scripts को Download कर सकते हैं।

02. Blogger Account

एक Website बनाने के लिए आपके पास एक Platform होना चाहिए जिसके लिए आप Blogger का इस्तिमाल कर सकते हैं क्योंकि यहाँ आपको Free में Hosting और Domain मिल जाता है, और आप Free में अपना एक Blog बना सकते हैं।

03. Non-Hosted Adsense Account

Wishing Script पर Advertisement को Add करने के लिए आप Google Adsense का इस्तिमाल करते हैं, यहाँ हम आपको बता दें की Wishing Website पर Ads लगाने के लिए आपके पास Fully Approved Non-Hosted Adsense Account होना चाहिए।

04. Google Analytics

इसका इस्तिमाल Website पर Traffic को Track करने के लिए किया जाता है। इसके साथ भी आप यह भी देख सकते हैं की आपके Website पर Exact Time में कितने User Active हैं और वह कहाँ से Belong करते हैं।






05. Required Software

एक Wishing Script को Edit करने के लिए आपके पास दो Software का होना जरुरी है-
1. WinRAR- जब आप किसी भी Wishing Script को Internet से Download करते हैं तब आपके पास एक Zip File होती है, जिसे आपको Extract करना होता है। इस काम को करने के लिए आप WinRAR Software का इस्तिमाल कर सकते हैं।
यह एक Free Software है आप इस Software को Internet से बिलकुल Free Download कर सकते हैं और अपने Computer या Laptop में Install कर सकते हैं।
2. Notepad++ -यह Software Wishing Script को Edit करने के लिए इस्तिमाल किया जाता है, जिससे आप Script को Edit करके अपने Website का URL, Analytics Code, Adsense Ads इत्यादि लगा सकते हैं।
इस Software को भी आप Internet से Free Download कर सकते हैं और अपने Computer या Laptop में Install कर सकते हैं।

Festival Wishing Website कैसे बनाएं

एक Festival Wishing Website बनाने के लिए आपको कुछ Basic Steps को Follow करना होता है-

Step 01. Download Wishing Script

सबसे पहले आप जिस Festival को Target करने के लिए Wishing Website बनाना चाहते हैं, उस Festival की Wishing Script को Internet से Download कर लें।
Internet पर आपको बहुत सारी Websites मिल जाएंगी जो की Free में Wishing Scripts Provide करती हैं, इसके साथ ही आप Techbyrs Website से भी Wishing Scripts को Free में Download कर सकते हैं जिसके लिए आप Menu में दिए गए Wishing Script पर Click करें, और आपके सामने हमारे Website पर Available सभी Wishing Scripts आ जाएंगी आप उन्हें Download कर सकते हैं।

Step 02. Create a Free Blog

अब सबसे पहले आपको एक Free Blogger Blog Create करना होगा, क्योंकि Wishing Script में सबसे पहले आपको अपने Blog का Address देना होता है, इसलिए पहले आप एक Free Blog Create कर लें जिससे आपको एक Blog URL मिल जाए।

Step 03. Open Wishing Script in Notepad++

अब बात आती है Wishing Script को Edit करने की तो आप सबसे पहले Wishing Script को Notepad++ में Open करें, जिसके लिए आप Wishing Script पर Right Mouse Click करें और Open with Notepad++ के Option पर Click करें।
जिससे आपकी Wishing Script Notepad++ में Open हो जाएगी और आप उस Script को आसानी से Edit कर सकेंगे।

Step 04. Replace Website URL

जब आप Internet से किसी भी Wishing Script को Download करते हैं तब वहां एक Website URL Already दिया गया होता है तो आप सबसे पहले उस URL को अपने Website के URL से Replace करें, जिससे की वह Script आपकी हो जाए।

Step 05. Place your Google Analytics Code

Website पर Traffic Detail को Check करने के लिए आप Script में Google Analytics Code को जरूर लगाएं जिसे लिए आप Script में सबसे ऊपर देखें तो आपको Google Analytics Codes को Place करने का Option मिल जाता है।

Step 06. Place your Google Adsense Ads Code

इसके बाद आप Script में अपने Adsense Ads को Place करें, जिसके लिए आप पहले यह जरूर देख लें की Script में Ads Size क्या दी गयी है, उसके According ही आप Ad Unit Create करें और Wishing Script में अपने Ads को लगाएं।


In Conclusion:

Festival Wishing Website Short Time में Earning करने का एक बहुत ही Useful तरीका है तो आप इसे जरूर इस्तिमाल करें जिससे आप जल्दी से जल्दी अपने Adsense की Payment पा सकेंगे और Extra Income भी बना सकेंगे।
उम्मीद है इस Article और Video को देखने के बाद आप आसानी से Wishing Script को Edit करना सिख गए होंगे, तो अगर अभी भी आपको इस Topic में कोई Confusion है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं तथा हमारे Whatsapp Group ( Message on 09879472611) को भी जरूर Join करें धन्यवाद।

kk

Post Top Ad

Your Ad Spot