Xiaomi Launched Redmi 7 In India : Specifications, Price, Availability - Gujarat Career Club

Subscribe Us

ads
Responsive Ads Here

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday, April 24, 2019

Xiaomi Launched Redmi 7 In India : Specifications, Price, Availability

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने आज भारत में Redmi-सीरीज के दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। नई दिल्ली में आयोजित इस इवेंट में शाओमी ने Redmi Y3 और Redmi 7 को लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन में कुछ खास अंतर के साथ एक जैसे स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स दिए गए हैं। दोनों स्मार्टफोन अगल-अगल प्रकार के यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं। कंपनी का दावा है कि Redmi Y3 सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन है तो Redmi 7 एक बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन है। आइए जानते हैं Redmi 7 स्मार्टफोन में क्या-कुछ खास है।

XIAOMI REDMI 7

XIAOMI REDMI 7 की कीमत और उपलब्धता






कंपनी Redmi 7 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिसके 2GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये और 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये होगी। Xiaomi के Redmi 7 की सेल 29 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से अमेजन पर शुरू होगी। कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को जियो के खास ऑफर के साथ लॉन्च किया है।

XIAOMI REDMI 7 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

जैसा की हम पहले बता चुके हैं कि Redmi 7 और Redmi Y3 स्मार्टफोन करीब-करीब एक जैसे हैं लेकिन इनके स्पेसिफिकेशन में थोड़ा बदलाव है। Redmi Y3 की तरह शाओमी के Redmi 7 में भी यूजर्स को 6.26-इंच HD+ डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रेज्यूलेशन 1520×720 पिक्सल है। इसके साथ ही कंपनी ने Redmi 7 में भी Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन दिया है। इसमें भी सेल्फी कैमरे के लिए स्क्रीन के टॉप में डॉट नॉच दी गई है। इसके साथ ही Redmi 7 की स्क्रीन का आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है।





बात की जाए स्पेसिफिकेशंस की तो Redmi 7 भी 14nm Snapdragon 632 ऑक्टा कोर SoC से लैस है जिसकी स्पीड 1.8GHz पर क्लॉक की गई है। ये प्रोसेसर Adreno 506 GPU से पेयर्ड होगा। बात करें Redmi 7 के दो वेरिएंट की तो ये – 2GB रैम जो 32GB स्टोरेज और 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आते हैं जिनकी स्टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है।

फोटोग्राफी की बात की जाए तो इसमें यूजर्स को AI पावर्ड ड्यूल कैमरा सेटअप मिलेगा। जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 12-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। कंपनी Redmi 7 स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की पावरफुल बैटरी दी है। ये स्मार्टफोन Android 9 Pie OS पर बेस्ड MIUI 10 पर रन करता है। बात करें कनेक्टिविटि की तो इसमें भी ब्लूटूथ, GPS, Wi-Fi, ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट दिया है जो 4G LTE के साथ VoLTE को भी सपोर्ट करता है।



kk

Post Top Ad

Your Ad Spot